SSC CGL Admit Card 2019 | Download SSC CGL Tier – II Exam 2018 Hall Ticket

SSC CGL Admit Card 2019:  कर्मचारी चयन आयोग (SSC)  निम्नलिखित विभिन्न क्षेत्रों जैसे, पूर्वी क्षेत्र, कर्नाटक  केरल क्षेत्र, दक्षिणी क्षेत्र, के लिए संयुक्त स्नातक स्तर (टियर I, II, II) परीक्षा 2018 के लिए एक से एक  एडमिट कार्ड जारी कर  रहा है । उत्तर पूर्वी क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र,  मध्य प्रदेश  क्षेत्र, मध्य क्षेत्र, उत्तर पश्चिमी क्षेत्र और उत्तरी क्षेत्र। अब आधिकारिक तौर पर  SSC CGL Teir II परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया  गया है। SSC ने उपरोक्त क्षेत्रों के लिए पहले संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2018 अधिसूचना की घोषणा की है। SSC CGL चयन प्रक्रिया टियर- I परीक्षा, टियर- II परीक्षा और टियर- III परीक्षा के माध्यम से की जाएगी।

SSC  देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 11.09.2019  से  14.09.2019 के बीच कंप्यूटर आधारित मोड में संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (CGL Tier – II) आयोजित करने जा रहा है  एसएससी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2019 के लिए सफलतापूर्वक ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों से एसएससी सीजीएल टीयर- II परीक्षा के एडमिट कार्ड  को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट  www.ssc.nic.in से डाउनलोड करने का अनुरोध किया गया है  साथ ही, हमने पिछले पेज पर एसएससी सीजीएल टीयर – II परीक्षा के एडमिट कार्ड २०१ ९ को डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक दिया है।

SSC CGL एडमिट कार्ड 2019 | कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के पद | संयुक्त स्नातक स्तर (टियर- II) परीक्षा 2018 | डाउनलोड एसएससी CGL टीयर – द्वितीय परीक्षा स्वीकार कार्ड @ www.ssc.nic.in  | SSC CGL टीयर – II परीक्षा दिनांक  11.09.2019 से 14.09.2019 तक

किसी भी सरकारी परीक्षा में भाग लेने के लिए हॉल टिकट एक आवश्यक दस्तावेज है। यह उम्मीदवार के आईडी प्रमाण के रूप में प्रतिनिधित्व करता है। बिना हॉल टिकट के आवेदकों को किसी भी परीक्षा में शामिल होने / लिखने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए जिन अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना है, वे जल्द से जल्द एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और यह हमारे शैक्षिक दस्तावेजों की तरह ही उम्मीदवार की पहचान के लिए अनिवार्य है। एसएससी सीजीएल टीयर – II 2019 के लिए डाउनलोड लिंक एडमिट कार्ड ने परीक्षा के दिन तक @ www.ssc.nic.in और सक्रिय कर दिया है। इसके अलावा, एडमिट कार्ड / कॉल लेटर में महत्वपूर्ण तिथि, परीक्षा समय, महत्वपूर्ण नियम / निर्देश और परीक्षा स्थल शामिल हैं जो दावेदारों / आवेदकों को सही समय पर परीक्षा हॉल / केंद्र तक पहुंचने में मदद करते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के बारे में (Staff Selection Commission (SSC))

कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही एसएससी एक भारतीय सरकारी  एजेंसी है, जिसमें  कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। SSC को आगे कई क्षेत्रीय कार्यालयों जैसे कि उत्तरी क्षेत्र (SSCNR), पूर्वी क्षेत्र (SSCER), पश्चिमी क्षेत्र (SSCWR), मध्य क्षेत्र (SSCCR), दक्षिणी क्षेत्र (SSCSR), उत्तर पूर्वी क्षेत्र (SSCNER), उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में विभाजित किया गया है (SSCNWR), मध्य प्रदेश क्षेत्र (SSCMPR) और कर्नाटक केरल क्षेत्र (SSCKKR)। SSC लगभग 41 साल पहले 4 नवंबर 1975 से कार्य कर रहा है। SSC का मुख्यालय अब तक नई दिल्ली में स्थित है। कर्मचारी चयन आयोग की मुख्य भूमिका विभिन्न विभागों, मंत्रालयों और अधीनस्थ कार्यालयों के तहत केंद्र सरकार के लिए कर्मचारियों की भर्ती करना है।

SSC CGL टियर – II एडमिट कार्ड 2019 का विवरण:

संस्था का नाम कर्मचारी चयन आयोग (SSC)
रोजगार श्रेणी केंद्र सरकार की नौकरी
एसएससी परीक्षा का नाम संयुक्त स्नातक स्तर (टियर -2) परीक्षा 2018
SSC CGL टीयर – II परीक्षा मोड कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE)
नौकरी करने का स्थान भारत में कहीं भी
SSC CGL टीयर – II परीक्षा तिथि 11.09.2019 से 14.09.2019 तक
SSC CGL टीयर – II परीक्षा स्थान / केंद्र SSC CGL 2019 एडमिट कार्ड की जाँच करें
एसएससी आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in

यहां इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका इस पेज में संक्षेप में उपलब्ध है। साथ ही हमने एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड डाउनलोड डायरेक्ट लिंक नीचे दिया है। अधिक www.ssc.nic.in 2019 एडमिट कार्ड और नवीनतम एसएससी (www.ssc.nic.in) भर्ती 2019 जानने के लिए कृपया इस वेबसाइट को नियमित रूप से देखें अर्थात www.upsarkarinaukri.com

चयन प्रक्रिया

एसएससी निम्नलिखित चयन विधियों के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगा, जैसे कि,

  • संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा – 2018 (टियर- I) 04.06.2019 से 19.06.2019 (CBE) पर आयोजित की जाएगी।
  • संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा – 2018 (टियर- II) 11.09.2019 से 14.09.2019 (CBE) पर आयोजित की जाएगी।
  • संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा – 2018 (टियर- III) 29.12.2019 (DES) को आयोजित की जाएगी।

SSC CGL टियर – II परीक्षा 2019 में आवश्यक महत्वपूर्ण दस्तावेज:

  • उम्मीदवारों को परीक्षा के हॉल टिकट के साथ पहचान पत्र की एक प्रति जैसे वोटर आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि लेने की आवश्यकता है।

SSC CGL टियर II हॉल टिकट 2019 के लिए कैसे डाउनलोड करें:

  1. उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ->  www.ssc.nic.in पर जाएं
  2. होम पेज में विकल्प पर क्लिक करें  -> एडमिट कार्ड
  3. इसके बाद एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  4. पंजीकरण संख्या / आवेदन संख्या / लॉगिन आईडी नहीं और जन्म तिथि दर्ज करें (DOB)
  5. अब, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो रहा है और फिर इसे प्रिंट आउट लेने के लिए डाउनलोड करें।
SSC CGL TIER II ADMIT CARD यहाँ डाउनलोड करें >>
Vacancy Details Check Jobs>>

नोट:  उम्मीदवार  इस पृष्ठ से विशेष रूप से SSC CGL -2019 परीक्षा हॉल टिकट (SSC CGL -2019 Exam Hall Ticket) प्राप्त करने के इच्छुक हैं  , इसलिए 2019 में अधिक आगामी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) अपडेट के लिए इस पृष्ठ पर जाएं 

Important
दोस्तों अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और पैसों की कमी के कारण Books को ख़रीद नहीं पा रहे हैं। तो आपको किसी भी प्रकार की समस्या उठाने की आवश्यकता नहीं है। अगर आपको किसी भी पुस्तक की ज़रूरत है तो आप हमें Comment करके बता सकते हैं चाहे आपको English, Hindi, Reasoning, Math, Science या किसी और विषय की पुस्तक की आवश्यकता हो। हम यहाँ उस Book का PDF Upload कर देंगे। नीचे दिए गए Facebook और WhatsApp Button से PDF को Share कर सकते हैं. 

Leave a Comment